Rahul Gandhi Hindu Statement: लोकसभा चुनाव में उम्मीद से बेहतर रिजल्ट लाने वाले राहुल गांधी ने सोमवार को एक बार फिर बीजेपी पर तीखा हमला किया. उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि खुद को हिंदू कहने वाले हर समय हिंसा और नफरत फैलाने में लगे हैं. राहुल के इस बयान पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल अभी तक बचकाना बयान देने से बाज नहीं आ रहे. वे अभी तक अपरिपक्व नेता ही हैं.  

करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगें राहुल गांधी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर भारत माता की आत्मा को लहूलुहान करने का आरोप लगाते हुए उनसे विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगने की मांग की. आदित्यनाथ ने हिंदुओं को सहिष्णुता और उदारता का पर्याय बताया तथा कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबे होने का आरोप लगाया. 

Abhay Mudra: क्या होती है ‘अभय मुद्रा’, जिस पर राहुल गांधी ने लोकसभा में की बात

गर्व है कि हम हिंदू हैं: योगी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सदन में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि खुद को हिंदू कहने वाले हर समय हिंसा और नफरत फैलाने में लगे हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि हिंदू भारत की मूल आत्मा है. हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है. गर्व है कि हम हिंदू हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई स्वयं को ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ कहने वाली जमात के ‘शहजादे’ को यह बात भला कैसे समझ आएगी? मुख्यमंत्री ने कहा कि आपको विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल जी! आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है. 

पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर: मोदी

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण संबंधी धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि  सभी धर्मों और हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और निडरता की बात की है. वे कहते थे कि डरो मत, डराओ मत. शिवजी कहते हैं डरो मत, डराओ मत. वह अहिंसा की बात करते हैं, लेकिन जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा, नफरत और असत्य की बात करते हैं. इस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने जोरदार तरीके से विरोध जताया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर बात है. 

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने संसद में चर्चा के दौरान भाजपा पर देश में हिंसा, नफरत तथा डर फैलाने का आरोप लगाया और दावा किया कि ये लोग हिंदू नहीं हैं. इस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने जोरदार तरीके से विरोध जताया. राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए यह भी कहा कि हिंदू कभी हिंसा नहीं कर सकता, कभी नफरत और डर नहीं फैला सकता. 

राहुल ने लगाया भाजपा पर लोगों को डराने का आरोप

राहुल ने कहा कि भाजपा के लोग अल्पसंख्यकों, मुसलमानों, सिखों एवं ईसाइयों को डराते हैं, उन हमला करते हैं और उनके खिलाफ नफरत फैलाते हैं, लेकिन अल्पसंख्यक इस देश के साथ चट्टान की तरह मजबूती से खड़ा रहा है और उन्होंने अलग अलग क्षेत्रों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. कांग्रेस नेता के भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री किरेन रीजीजू, पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव, कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा भाजपा के कुछ अन्य नेताओं ने अलग अलग बिंदुओं को लेकर आपत्ति दर्ज कराई तथा नेता प्रतिपक्ष पर सदन को गुमराह करने एवं गलत बयानी का आरोप लगाया. 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *