10:40 AM, 03-Jul-2024

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा अपने निवास से बजट पेश करने के लिए विधानसभा के लिए रवाना हुए

10:35 AM, 03-Jul-2024

मोहन सरकार से रोजगार की मांग

मध्य प्रदेश के लगभग सभी जिलों में लोगों को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता है। ऐसे में जनता की सरकार से उम्मीद है कि राज्य में रोजगार के अवसर बढ़ें ताकि उन्हें अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर न होना पड़े। लोगों को अपना गांव, घर-परिवार छोड़कर अन्य स्थानों पर जाना पड़ता है। खासकर ऊर्जाधानी जैसे जिले में यह समस्या है। गांवों में रोजगारपरक प्रशिक्षण शुरू हो जाएं तो कई युवा अपना स्वंय का व्यापार और रोजगार कर सकते हैं।

 

 

10:16 AM, 03-Jul-2024

पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने कसा तंज

बजट प्रस्तुत होने से पहले पूर्व कृषि मंत्री एवं कसरावद विधायक सचिन यादव ने कहा कि न मध्यप्रदेश के लिए भाजपा का रोड मैप है और न ही कोई संकल्प है। आज जो बजट पेश होगा वो सिर्फ आंकड़ों की जादूगरी और बाजीगरी है। सरकार कर्ज लेकर घी पीने वाली है, कर्ज पर लगने वाले ब्याज को चुकाने के लिए भी कर्ज ले रही है, यह कैसा वित्त प्रबंधन है। यह घोटालों की सरकार है, इनकी जितनी भी योजनाएं होती है, उनमें सिर्फ भ्रष्टाचार हो रहा है और सरकार माफिया चला रहे हैं।

 

10:06 AM, 03-Jul-2024

डिप्टी सीएम ने की पूजा अर्चना

10:04 AM, 03-Jul-2024

बजट पेश करने से पहले डिप्टी सीएम बोले

डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने कहा कि ये बजट जनता के लिए, जनता को समर्पित होगा। मध्य प्रदेश के मुखिया डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में हमारी सरकार बहुत अच्छी चल रही है। मुझे खुशी है इस बात कि आज 2024-25 का बजट प्रस्तुत होगा। ये बजट आम जनता का है। इसलिए मैंने पुरानी परंपरा का निर्वाहन किया है कि बजट से पहले मैं जनता का सुझाव लेना चाहूंगा और इसके साथ हमने प्रबुद्धजनों से विचार विर्मश किया है। हमनें इस बजट में सभी को फोकस में रखा है, चाहे वो युवा हो, किसान हो, महिलाएं हो।  

09:22 AM, 03-Jul-2024

09:16 AM, 03-Jul-2024

सिंगरौली की जनता को एमपी बजट 2024 से आस

मध्य प्रदेश विधानसभा में पेश होने वाले बजट से विंध्य क्षेत्र की ऊर्जाधानी सिंगरौली जिले के हर आमो खास को बड़ी उम्मीद है। वैसे तो सिंगरौली जिले से प्रदेश सरकार को इंदौर के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा राजस्व मिलता है, लेकिन ऊर्जाधानी का यह इलाका आज भी पिछड़ापन का दंश झेल रहा है।

08:51 AM, 03-Jul-2024

मध्य प्रदेश के बजट से किसानों को उम्मीद

मध्य प्रदेश में पेश हो रहे बजट को लेकर किसानों को भी मोहन सरकार से बड़ी उम्मीद है। किसानों का मनाना है कि एक्सपोर्ट टैक्स में सरकार कमी कर किसानों को राहत पहुंचा सकती है। इसके अलावा कृषि यंत्र और किसानी से जुड़े सामान पर टैक्स कम किया जा सकता है, जिससे किसानों की लागत कम हो और उन्हें राहत मिले। इस बार किसान बजट को लेकर काफी उम्मीदें लगाकर बैठे हैं।

08:07 AM, 03-Jul-2024

MP Budget 2024 Live: मोहन सरकार का पहला बजट आज, उपमुख्यमंत्री देवड़ा करेंगे पेश; जानें हर अपडेट

डिप्टी सीएम ने दो जुलाई को मंत्रालय में बजट 2024-25 को अंतिम रूप दिया

मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने मंगलवार दो जुलाई को मंत्रालय में बजट 2024-25 को अंतिम रूप दिया। इस अवसर पर प्रमुख सचिव मनीष सिंह सहित वित्त विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *