Rahul Gandhi : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि ‘हिंसा और नफ़रत फैलाने वाले बीजेपी के लोग’ हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते. उन्होंने गुजरात में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर पथराव किए जाने की निंदा करते हुए यह टिप्पणी की. राहुल गांधी द्वारा कथित तौर पर लोकसभा में की गई ‘हिंदू विरोधी’ टिप्पणियों के खिलाफ मंगलवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) में गुजरात प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के समक्ष आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्य विपक्षी पार्टी और सत्तारूढ़ भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया.

नफरत बेचती है बीजेपी: राहुल गांधी

कांग्रेस का आरोप है कि BJP कार्यकर्ताओं ने प्रदेश दफ्तर पर पथराव हुआ. राहुल गांधी ने ‘X’ पर पोस्ट किया, ‘गुजरात कांग्रेस कार्यालय पर हुआ कायरतापूर्ण और हिंसक हमला भाजपा और संघ परिवार के बारे में मेरी बात को और पुख्ता करता है. हिंसा और नफ़रत फैलाने वाले भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते.’

गुजरात में ‘इंडिया’ गठबंधन की जीत का दावा

उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता उनके झूठ के आरपार साफ देख सकती है और इसके लिए वह भाजपा सरकार को निर्णायक सबक सिखाएगी.

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मैं फिर से कह रहा हूं कि गुजरात में ‘इंडिया’ गठबंधन जीतने वाला है.’ 

उन्होंने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा था कि गुजरात के अगले विधानसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन भाजपा को पराजित करेगा.

बहन ने किया समर्थन

इस पूरे एपिसोड पर कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा ने गुजरात में राहुल गांधी की इस बात को सही साबित कर दिया है कि सत्तारूढ़ पार्टी सिर्फ हिंसा एवं नफरत की राजनीति करती है.

उन्होंने लिखा, ‘गुजरात में RSS-BJP के लोगों द्वारा कांग्रेस कार्यालय पर कायराना एवं हिंसक हमला अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी जी ने संसद में जो कहा, भाजपा ने उसे सही साबित कर दिखाया कि वे सिर्फ हिंसा और नफरत की राजनीति करते हैं.’ प्रियंका वाड्रा ने कहा कि गुजरात की जनता सही वक्त आने पर बीजेपी को सबक सिखाएगी.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा)



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *