अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की हालिया रिलीज फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन वन यानी पीएस 1’ सिनेमाघरों में धूम मचाने के बाद ओटीटी पर पहुंच चुकी है। इस फिल्म में उनके अभिनय और खूबसूरती की तारीफ भी खूब हो रही है। इस खूबसूरती के दम पर ही ऐश्वर्या ने वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाई और साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर अपने हुस्न का परचम लहराया। क्षेत्रीय सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा और हॉलीवुड की फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी की बदौलत दुनिया की सर्वश्रेष्ठ अदाकाराओं की सूची शुमार ऐश्वर्या एक बेहतरीन इंसान भी हैं। उनके जन्मदिन पर आपको बताते हैं हिंदी सिनेमा की उन 10 चुनिंदा फिल्मों के बारे में जिनके दीवाने उनके प्रशंसक आज भी हैं।

गुजारिश (2010)

संजय लीला भंसाली निर्देशित इस फिल्म में ऐश्वर्या का जो रूप सामने आया वह इससे पहले कभी नहीं देखा गया था। फिल्म में वह एक नर्स के रोल में थीं। यह फिल्म ऐश्वर्या की बाकी फिल्मों से एकदम अलग और चुनौतीपूर्ण थी। ऐश्वर्या की ऋतिक की साथ ये तीसरी फिल्म थी।

गुरु (2007)

मणिरत्नम निर्देशित यह फिल्म ना सिर्फ ऐश्वर्या के करियर की बेहतरीन फिल्म बनी बल्कि इस फिल्म से ही अभिषेक बच्चन संग उनका इश्क परवान चढ़ा और दोनों करीब आए। फिल्म की कहानी गांव में रहने वाले एक ऐसे व्यक्ति के ऊपर आधारित है जो अपनी पत्नी के साथ,1958 की शुरुआत में बॉम्बे आता है और अपनी मेहनत तथा दूरदर्शिता से भारतीय इतिहास का सबसे बड़ा उद्योगपति बन जाता है। गुरु में ऐश्वर्या राय का सहज अभिनय देखने को मिला था।

 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *