Weather of 1 January 2023: आज नववर्ष 2023 का पहला दिन है. उत्तर पश्चिम भारत में इस नए साल का आगाज शीत लहर से होगा. इस क्षेत्र के अधिकतर राज्य शीत लहर की चपेट में रहेंगे और लोग ठंड से ठिठुर जाएंगे. इसका असर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली (Delhi NCR Weather) में रहेगा. जनवरी के दूसरे हफ्ते तक इस भीषण ठंड से निजात मिलने की कोई संभावना नहीं है. 

आज दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली (Delhi NCR Weather) में बादल छाए रहेंगे और सुबह से घना कोहरा छाए रहने के आसार है. इसके चलते रात के न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी और फिर से ठिठुरन बढ़ जाएगी. विभाग ने 6 जनवरी तक के लिए तेज ठंड का यलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान दिल्ली-एनसीआर कोहरे की चादर में लिपटे रहेंगे.   

इस दिन होने जा रही सबसे ठंडी रात

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आज रविवार से न्यूनतम तापमान (Weather Update) लगातार कम होता जाएगा. मंगलवार यानी 3 जनवरी को रात का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने की आशंका है. यह इस सीजन का अब तक का सबसे कम तापमान होगा. यह तेज ठंड 6 जनवरी तक बने रहने की उम्मीद है. इसके बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आ सकता है, जिसके बाद हाड़ गला देने वाली ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी. 

घने कोहरे की होने जा रही वापसी

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घना कोहरा (Weather Update) छा सकता है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति रहने की उम्मीद है. इस दौरान लगभग पूरे देश में मौसम शुष्क रहेगा. उत्तर भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर रहा.

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं)





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *