गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने आईपीएल की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। उसने शुक्रवार (31 मार्च) को टूर्नामेंट के 16वें सीजन के पहले मैच में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। चेन्नई के खिलाफ गुजरात की यह लगातार तीसरी जीत है। उसने पिछले सीजन में दो बार सीएसके को हराया था। चेन्नई को इस टीम के खिलाफ अभी भी पहली जीत का इंतजार है।



गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 182 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। राशिद खान को तीन गेंद पर 10 रन बनाने के साथ-साथ दो विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


शुभमन गिल ने गुजरात को संभाले रखा

शुभमन गिल ने 36 गेंद पर 63 रन बनाकर गुजरात को जीत के करीब पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने एक तरफ से विकेट को नहीं गिरने दिया। शुभमन ने ऋद्धिमान साहा के साथ पहले विकेट के लिए 37 रन, साई सुदर्शन के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 रन, कप्तान हार्दिक के साथ तीसरे विकेट के लिए 21 और विजय शंकर के साथ चौथे विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी की।


तेवतिया और राशिद ने किया मैच का अंत

विजय शंकर ने 21 गेंद पर 27 रन, ऋद्धिमान साहा ने 21 गेंद पर 25 और साई सुदर्शन ने 17 गेंद पर 22 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या आठ रन बनाकर आउट हुए। राहुल तेवतिया 14 गेंद पर 15 और राशिद खान तीन गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने छठे विकेट के लिए आठ गेंद पर नाबाद 26 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। चेन्नई के लिए राजवर्धन हंगरगेकर ने तीन विकेट लिए। वहीं, रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे को एक-एक सफलता मिली।


गायकवाड़ ने चेन्नई के लिए बनाए सर्वाधिक रन

चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 92 रन ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाए। उनके अलावा मोईन अली ने 23 रन की पारी खेली। धोनी ने आखिरी ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाकर टीम का स्कोर सात विकेट पर 178 रन तक पहुंचाया। उन्होंने सात गेंद में 14 रन बनाए। गुजरात के लिए राशिद खान, अल्जारी जोसेफ और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, जोशुआ लिटिल को एक विकेट मिला।




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *