पूर्वोत्तर दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में शुक्रवार को एक 51 वर्षीय ऑटोरिक्शा चालक का ऑटो पानी से भरे गड्ढे में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने बताया कि चालक की पहचान नंदनगरी के निवासी अजीत शर्मा के रूप में हुई है. पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने कहा कि दोपहर करीब साढ़े तीन बजे एक पीसीआर कॉल मिली कि वजीराबाद रोड के पास सर्विस रोड के पास एक व्यक्ति गड्ढे में डूब गया.

अधिकारी ने कहा कि एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास खंभा लगाने के लिए खोदे गए गड्ढे में बारिश का पानी भर गया था. इसे लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा खोदा गया था. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त जॉय तिर्की ने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि वजीराबाद रोड पर सर्विस रोड के पास एक व्यक्ति गड्ढे में डूब रहा है.

पुलिस अधकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि व्यक्ति को गड्ढे की गहराई का एहसास नहीं हुआ और उसने उस पर ऑटो चलाने की कोशिश की और दुर्घटनावश वह उसमें डूब गया. पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने कहा कि वे घटना के तथ्यों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

डीसीपी ने कहा, ऑटोरिक्शा गड्ढे में फंसा हुआ पाया गया और चालक का शव वाहन के अगले पहिये में फंसा हुआ पाया गया. पुलिस ने बताया कि ऑटो चालक के शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं हैं. शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव और यातायात जाम हो गया है, जिससे शहर भर में यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा. बीजेपी नेता और प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने राजधानी में जलभराव को लेकर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के बड़े-बड़े दावों के बावजूद गुरुवार रात और शुक्रवार को हुई बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी की ज्यादातर सड़कें जलमग्न हो गई. उन्होंने कहा, ‘हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली सरकार के सचिवालय के ग्राउंड फ्लोर पर पानी भर गया, वहीं हर्ष विहार में सड़क किनारे गड्ढे में डूबने से एक ऑटो चालक की मौत हो गई.’





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *