एलन मस्क एक्स।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ट्विटर से एक्स बने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। एक ओर इसके मुखिया मस्क हर दिन अपने बयानों से सुर्खियां बटोर रहे हैं, दूसरी ओर कंपनी में इस्तीफों का दौर भी जारी है।एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार बीते एक महीने के दौरान एलन मस्क की सोशल मीडिया कंपनी एक्स में बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने इस्तीफा दिया है। 

क्लेयर एटकिंसन की एक रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया कंपनी एक्स जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, के कई वरिष्ठ और जूनियर कर्मचारियों ने हाल के दिनों में इस्तीफा दिया है। यह स्थिति निश्चित रूप से मस्क के प्रबंधन पर सवाल खड़ा कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, एक्स की ओर से इस महीने बोनस की घोषणा के बाद तुरंत बाद सेल्स स्टाफ ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया।

एटकिंसन की रिपोर्ट के अनुसार, एक्स अपने बहुत ही कम कर्मचारियों के साथ काम कर रहा है जिससे इसके विज्ञापन प्रभाग को पैसों का  नुकसान उठाना पड़ रहा है। हालांकि एक्स की ओर से इस मामले में अब तक टिप्पणी नहीं की गई है।

उधर, मस्क ने बुधवार की रात डीलबुक समिट में एंड्रयू सोर्किन के साथ साक्षात्कार के दौरान एक विचित्र टिप्पणी की। मस्क ने डिज्नी, आईबीएम और एपल समेत उन विज्ञापनदाताओं पर निशाना साधा जिन्होंने प्लेटफॉर्म का साथ छोड़ने का फैसला किया है। मस्क ने डिज्नी के सीईओ बॉब आइगर पर भी सीधे निशाना साधा। आइगर ने शिखर सम्मेलन में पहले एक सवाल का जवाब देते हुए बताया था कि डिज्नी ने एक्स से पर विज्ञापन देना क्यों बंद हुआ।

इस दौरान मस्क ने यह भी कहा कि उन्हें इस बात की कोई परवाह नहीं है कि विज्ञापनदाताओं ने अपने विज्ञापन रोक दिए हैं। एक्स के मुखिया ने कहा, “पूरी दुनिया को पता चल जाएगा कि उन विज्ञापनदाताओं एक्स का साथ छोड़ने से नुकसान होगा और हम इसका बहुत विस्तार से दस्तावेजीकरण करेंगे।” 

मस्क की टिप्पणी यह इस महीने की शुरुआत में एक्स पर एक एंटीसेमिटिक पोस्ट को बढ़ावा देने के मामले में आलोचना होने के बाद आई है। हालांकि बाद में उन्होंने बुधवार के अपने पोस्ट के लिए माफी मांगी, इसे “मूर्खतापूर्ण” कहा।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *