CM Yogi
– फोटो : वीडियो ग्रैब

विस्तार


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा स्थित जीएल बजाज कॉलेज में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी यह जानते हैं कि यह वही जनपद है जो जनपद 2017 से पहले के मुख्यमंत्रियों के लिए अभिशप्त हुआ करता था। मैं तब ये समझ नहीं पाया था कि आखिर गौतमबुद्ध नगर जनपद उत्तर प्रदेश का भाग है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के लिए अभिशप्त क्यों है। फिर मैंने सूची देखी और अनुमान लगाने लगा कि ये प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के अभिशप्त इसलिए हुआ करता था क्योंकि उनके द्वारा भेजे जाने वाले नौकरशाह यहां की जनता को कंगाल करते थे और अपने आपको और अपने संरक्षकों को मालामाल करते थे। यह तथ्य सबके सामने न आने पाए, इसके लिए उनके द्वारा प्रयास होता था कि इन तथ्यों पर धूल ही झोंकी जाए, जितनी पट्टी बांधी जाए। इसलिए गंधारी की पट्टी यहां बंधी ही रहती थी।

सीएम योगी ने आगे कहा कि मैं देख के ताज्जुब था और इन चीजों को सुनता था। फिर मैंने तय किया कि गौतमबुद्ध नगर जैसे उर्वरा क्षेत्र को मैं स्वय चलकर देखूं। मुझे 2017 में यहां आने का अवसर प्राप्त हुआ। यहां आकर मैंने समस्याओं को देखा। यहां के जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने यहां की समस्याओं को उठाकर गौतमबुद्ध नगर को देश के अंदर ग्रोथ इंजन के रूप में पहचान दिलाने का काम किया। 

सीएम के संबोधन से पहले गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी महेश शर्मा ने कहा कि ये उत्तर प्रदेश एक बीमारू राज्य नहीं ग्रोथ का इंजन है। भारत को तीसरी आर्थिक शक्ति बनाने में उत्तर प्रदेश का बड़ा योगदान रहने वाला है और उसमें भी गौतमबुद्ध नगर जिले का विशेष योगदान रहने वाला है। माननीय मुख्यमंत्री जी ने आपके सुशासन ने सिद्ध कर दिया है आप सिर्फ एक राजनेता नहीं, मठाधीश नहीं और कुशल और सफल प्रशासक भी हैं। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर मौजूद लोगों ने योगी-योगी के नारे लगाए। आज प्रदेश में जितना निवेश हुआ है उसका 26 प्रतिशत निवेश गौतमबुद्ध नगर में हुआ है। जिस गौतमबुद्ध नगर में लोग आने से डरते थे आज वहां निवेशों की झड़ी लगी हुई है। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण में गौतमबुद्धनगर सीट पर 26 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। इसी क्रम सोमवार यानी आज सीएम योगी ग्रेटर नोएडा पहुंचे हैं। सम्मेलन को सफल बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता एक सप्ताह से जुटे हुए थे। वहीं सुरक्षा को लेकर पुख्ता व्यवस्था की गई है। 

 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *