अभिषेक बनर्जी
– फोटो : ANI

विस्तार


इस समय देश में लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मी बढ़ी हुई है। इस बीच देश के 14 राज्यों में मतदान पूरे हो चुके हैं। आगे के चरणों में कई प्रदेशों में मतदान कराए जाने हैं। धुआंधार चुनाव प्रचार का दौर भी जारी है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक के बाद दूसरे राज्य में जनसभाएं कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहे हैं। इस दौरान नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी क्रम में  टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। साथ ही आरोप लगाया कि भाजपा नेता महिलाओं पर अत्याचार की घटनाओं में शामिल हैं।

उन्होंने एनसीआरबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कोलकाता को देश का सबसे सुरक्षित शहर बताया। रानीगंज में एक रैली में बोलते हुए टीएमसी नेता ने कहा कि आप (प्रधानमंत्री) बंगाल आते हैं और महिलाओं पर अत्याचार और उनकी सुरक्षा के बारे में बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन आपके पास बृजभूषण सिंह जैसे नेता हैं जिनके खिलाफ पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। भाजपा पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने यूपी से लोकसभा चुनाव के लिए बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही बीजेपी ने उस व्यक्ति को भी टिकट दिया है, जिसके बेटे ने लखीमपुर खीरी में प्रदर्शनकारी किसानों पर कार चढ़ा दी थी, जिसमें कई किसान मारे गए थे। आगे बोलते गुए उन्होंने राजभवन में काम करने वाली महिला द्वारा राज्यपाल सीवी बोस पर आरोप लगाने का भी जिक्र किया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या हमें इन लोगों से महिला सुरक्षा के बारे में सीखने की जरूरत है? 

 

अभिषेक बनर्जी ने पार्टी नेताओं के साथ रैलियां करने के लिए भी मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि क्या आपने पीएम की भाषा पर ध्यान दिया है?नफरत और विभाजन की राजनीति में विश्वास करने वालों को पश्चिम बंगाल से बाहर कर दिया जाएगा। अपने संबोधन में टीएमसी नेता ने पिछले तीन से चार वर्षों में पीएम आवास योजना के तहत केंद्र द्वारा पश्चिम बंगाल को आवंटित धनराशि का विवरण देने वाला एक ‘श्वेत पत्र’ जारी करने का भी आग्रह किया।

बनर्जी ने कहा कि अगर मोदी यह साबित कर सकें कि केंद्र ने इस योजना के लिए पश्चिम बंगाल को एक पैसा भी मुहैया कराया है, तो वह मौजूदा लोकसभा चुनाव में टीएमसी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करना बंद कर देंगे।

 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *