बॉलीवुड से मंगलवार की देर रात एक दुखद खबर सामने आई, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। मशहूर सिंगर केके उर्फ कृष्णकुमार कुन्नथ का 53 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया है। केके ने हिंदी ही नहीं तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। केके वह सिंगर थे, जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बना ली थी।

‘पल’ एल्बम से खुला बॉलीवुड का दरवाजा

केके ने ग्रेजुएशन खत्म करने के बाद नौकरी को बीच में छोड़कर अपने सिंगिंग करियर को चुना था। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले केके ने 3500 जिंगल्स गाए थे। 1999 उन्हें में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ‘जोश ऑफ इंडिया’ गाना गाने के लिए मिला। इसके बाद उन्होंने अपनी पहली एलब्म ‘पल’ निकाली। इस एल्बम को बनाने में लेजली लेविस ने उनका साथ दिया था। इसके बाद ही केके के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खुले।

‘तड़प तड़प’ ने बनाया फेमस

केके को पहला ब्रेक सलमान खान की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में मिला। इस फिल्म में उन्होंने ‘तड़प तड़प’ गाने को अपनी आवाज दी थी। ये गाना काफी फेमस हुआ और इस गाने ने उनकी जिंदगी एकदम बदल दी और उनकी आवाज का जादू लोगों पर छा गया। हालांकि इससे पहले वह फिल्म ‘माचिस’ में भी दो लाइन गुनगुना चुके थे, लेकिन असल मायने में ‘हम दिल दे चुके सनम’ का गाना ही उनका पहला गाना था।

इन गानों को दी आवाज

‘तड़प-तड़प’ के बाद केके इंडस्ट्री के बेहतरीन गायकों की लिस्ट में शुमार हो गए और उन्होंने एक से बढ़कर एक गानों को अपनी आवाज दी। केके ने रोमांटिक से लेकर पार्टी सॉन्ग भी गाए हैं। फिल्म ‘बचना ए हसीनों’ का ‘खुदा जाने’, ‘काइट्स’ का ‘जिंदगी दो पल की’, ‘जन्नत’ का ‘जरा सा’, ‘ओम शांति ओम’ का ‘आंखों में तेरी’ जैसी कई बेहतरीन गाने गाए हैं। वहीं, अब उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *