Maharashtra Politics: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को एक बार फिर उनकी उम्र पर तंज कसने वालों को करारा जवाब दिया. उन्होंनो कहा कि मैं अभी बूढ़ा नहीं हुआ हूं.. अभी भी उनमें कुछ लोगों को सीधा करने की ताकत है. माना जा रहा है कि उन्होंने नाम लिए बिना अपने भतीजे और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार को जवाब दिया है. एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होते वक्त अजित पवार ने शरद पवार पर उम्र को लेकर बयान दिया था.

मैं बूढ़ा नहीं हुआ हूं..

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि वह बूढ़े नहीं हुए हैं और उनमें अब भी ‘कुछ लोगों को सीधा’ करने की ताकत है. पुणे की हवेली तहसील के चारकोली में एक बैलगाड़ी दौड़ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पवार ने कहा, ‘मुझे आपसे शिकायत है. आप सभी अपने भाषणों में इस बात पर जोर देते रहते हैं कि मैं 83 साल का हूं, मैं 84 साल का हूं. आपने क्या देखा है? मैं बूढ़ा नहीं हुआ हूं. मेरे पास कुछ लोगों को सीधा करने की ताकत है. आप चिंता न करें.’

अजित पवार ने क्या कहा था..?

इस साल दो जुलाई को अजित पवार और आठ विधायकों के एकनाथ शिंदे नीत महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के बाद शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा विभाजित हो गई थी. महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के तुरंत बाद अजित पवार ने कहा था कि उनके चाचा बूढ़े हो गए हैं और उन्हें अगली पीढ़ी के लिए पार्टी की कमान संभालने का रास्ता बनाना चाहिए.

शरद ने शिंदे सरकार पर लगाया आरोप

बता दें कि इस बैलगाड़ी दौड़ का आयोजन पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर रखा गया था. 12 दिसंबर को शरद पवार का जन्मदिन  था. शरद पवार ने कहा कि खेल किसानों को संतुष्टि और आत्मविश्वास देता है. उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को किसानों से कोई लगाव नहीं है और उन्होंने प्याज सहित कुछ उपज पर निर्यात प्रतिबंध जैसे फैसलों का उदाहरण दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार किसानों की मदद करने के बजाय बाधाएं पैदा कर रही है.

पार्टी को मजबूत करने की कोशिशों में लगे

महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा कद रखने वाले शरद पवार पार्टी को मजबूत करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. बीते कुछ महीनों से उनका पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने का दौर जारी है. इससे पहले एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बारिश में भीगते हुए भाषण दिया था. उन्होंने तब कहा था कि बारिश के कारण यहां हमारा कार्यक्रम बाधित हुआ है. लेकिन हम इतनी आसानी से हार मानने वालों में से नहीं हैं. भविष्य में हम अपना संघर्ष जारी रखेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *