Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में स्पेशल सेल लगातार आरोपियों के नेटवर्क खंगाल रही है. स्पेशल सेल की रडार पर अब 7वां आरोपी भी है, जिसका पश्चिम बंगाल से कनेक्शन बताया जा रहा है. स्पेशल सेल की तफ्तीश में सौरव चक्रवर्ती नाम के शख्स का खुलासा हुआ है. मामले में पश्चिम बंगाल का नाम आने पर सीएम ममता बनर्जी ने नाराजगी जाहिर की और ऐसे किसी संबंध होने की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि यह बंगाल को बदनाम करने की चाल है.

कौन है सौरव चक्रवर्ती?

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्र के मुताबिक आरोपी ललित झा ने सौरव चक्रवर्ती नाम के शख्स को भी हमले का वीडियो भेजा था. इसके साथ उसने मैसेज लिखा था, “प्रदर्शन किया, सर्कुलेट करो, जय हिंद”. इस मामले में सभी 6 आरोपियों से जुड़े हर संदिग्ध कनेक्शन को खंगालने के लिए स्पेशल सेल की अगल-अलग टीम जमीनी स्तर पर काम कर रही है.

बंगाल को बदनाम करने की चाल..

ममता बनर्जी ने संसद भवन में सुरक्षा चूक मामले पर रविवार को चिंता व्यक्त की और कहा कि यह काफी गंभीर मामला है. संसद सुरक्षा चूक मामले के आरोपियों में शामिल ललित मोहन झा के पश्चिम बंगाल से संबंध होने की खबरों को खारिज करते हुए उन्होंने दावा किया कि यह बंगाल को बदनाम करने की भाजपा की चाल है.

भाजपा पर जमकर बरसीं ममता

ममता बनर्जी ने दिल्ली रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा, ‘‘संसद की सुरक्षा में सेंध एक गंभीर मामला है. एक बड़ी चूक हुई है, केंद्रीय गृह मंत्री पहले ही यह स्वीकार कर चुके हैं. उन्हें इसकी जांच करने दीजिए.’’ उन्होंने संसद सुरक्षा में सेंध के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन के कारण पार्टी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ’ब्रायन के साथ-साथ लोकसभा के कई अन्य सांसदों को संसद के शेष शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित करने का भी जिक्र किया. बनर्जी ने कहा, ‘‘उनका (भाजपा) एकमात्र काम बंगाल की छवि खराब करना है. हमारा राज्य ऐसी किसी भी अवैध चीजों का समर्थन नहीं करता.’’ 

आरोपी बार-बार बदल रहे बयान

सूत्रों के मुताबिक आरोपी बार-बार अपने बयानों को बदल रहे हैं. स्पेशल सेल सभी के बयानों का मिलान करने की कोशिश कर रही है. जिससे पता चल सके कि कौन कितना झूठ बोल रहा है. शुरुआती तौर पर बयानों में विरोधाभास लग रहा है, इसलिए सभी के बयानों को मैच कराया जा रहा है. जिससे पता चल सके कि असली कहानी क्या है. 2 से 3 आरोपी कट्टर विचारधारा से प्रेरित लग रहे हैं. फिलहाल सभी से पूछताछ जारी है.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *